सस्ते Power Bank बिल्कुल मत खरीदना

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है, सस्ते पॉवर बैंक्स के बारेमें, क्यों आपको सस्ते और roadside बिकने वाले पॉवर बैंक्स को नहीं खरीदना चाहिए, roadside बिकने वाले पॉवर बैंक्स क्यों सस्ते होते है, सारी चीजों के बारेमें अच्छी तरह से समझेंगे।

सस्ते power banks क्यो नहीं खरीदने चाहिए?

सस्ते पॉवर बैंक्स बहुत ही cheap क्वालिटी के बैट्री से बने हुए होते है, और जो ब्रांड का नाम छाप कर बिकते है उनकी सिर्फ बॉडी लगभग एक तरह कि दिखती है, यह बेचने वाले लोग किसी छोटे मोबाइल्स जैसे कि फीचर फोन्स की बैटरी को इक्कठा कर के उसे एक पॉवर बैंक्स में चिकारकर, फिट करके बेचते है, सिर्फ यही नहीं कुछ लोग उन ब्रांड्स की तरह पैकेजिंग भी करते है क्योंकि उनकी पॉवर बैंक original दिख सके।

अगर आप इन power banks को खरीदते है तो एक तो को भी बॉक्स पर लिखा होगा उतनी mah battery आपको नहीं मिलेगी power bank कभी भी अपने आप ऑन हो जाएगा,ठीक से काम नहीं करेगा, इस्तारह से यह लोग सिर्फ चार्ज कराकर एक बार पकड़ा देते है, और फिर आप खरीदने के लिए मजबूर हो जाते हो, अगर आप उसे खरीद भी रहे हो तो उसकी कोई भी गारंटी या वारंटी नहीं होती, ऊपर से यह लोग नाही उस power banks को टेस्ट नहीं करते जिससे वह कभिभी फट सकता है, या फिर वह काम करना बंद कर सकता है। इसीलिए आपको सस्ती और roadside बिकने वाले पॉवर बैंक्स को नहीं खरीदना चाहिए।

 

https://youtu.be/kyLMJENUDVg

सस्ते पॉवर बैंक्स कहा मिलते है?

सस्ते और नॉन ब्रांडेड power banks आपको किसी मार्केट के स्टॉल पर, ट्रेन रेलवे स्टेशन पर, इंन सारी जगहों पर यह पॉवर बैंक्स बहुत ही ज्यादा बिकते है।

 

अब बात करते है कि लोग इन power banks को क्यों खरीदते है: सभी को कम कीमत में अच्छा प्रोडक्ट चाहिए होता है, इन power banks को बेचने वाले लोग इन्हें काफी कम कीमत में भी बेचने के लिए तय्यार है जाते है, कई जगहों पर मात्र 100 से 150 रुपए में भी xiomi ब्रांड्स के या vivo ya फ़िर samsung इन ब्रांड्स के मिल जाते है, इसीलिए लोग इन्हें खरीदना पसंद करते है।

 

Read Also:

 

कौनसे पॉवर बैंक्स खरीदने चाहिए?

पहले तो आपको यह देखना है की वह कोनसे ब्रांड का है?Road side जो बैठ कर power banks बेचते है उनसे तो बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए, ऑनलाइन भी खरीदते वक्त आपको ध्यान देना चाहिए कि उसपर आपको कितनी वारंटी मिल रही है?

और power bank कितने MAH का है वह भी देखना चाहिए। अगर आपका इतना बजट नहीं है कि आप हजार रुपए की पॉवर बैंक खरीद सके तो आप सिस्का ब्रांड की एक पॉवर supply 500 रुपए में मिल जाती है आप उसे भी खरीद सकते है। वह कम से कम आपके फोन को और आपको नुकसान तो नहीं पहुंचाएगी।

 

आशा करते है कि आपको यह समझ आ गया हो की सस्ती power banks क्यो नहीं खरीदना चाहिए, अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरुर करे। 

 

2 thoughts on “सस्ते Power Bank बिल्कुल मत खरीदना”

Leave a Comment

%d bloggers like this: